JEE MAINs की परीक्षा आज, देशभर में सेंटर्स पर छात्रों की लंबी कतार

कोरोना वायरस सबको अपनी चपेट में लेता जा रहा है. कोरोना के नए मामले हर दिन सामने आ रहे है. ऐसे माहौल में छात्र संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) कराए जाने का विरोध कर रहे थे. छात्रों और विपक्षी दलों के विरोध के बावजूद जेईई की परीक्षा आज से शुरू हो गई है.

परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले कई परीक्षण से गुजरना पड़ रहा है. इसके बाद परीक्षा केंद्रों पर तैनात सुरक्षाकर्मी भी फेसशील्ड में नजर आ रहे हैं. परीक्षा केंद्रों पर पहुंच रहे छात्र भी मास्क और ग्लव्स लगाए हुए हैं.

परीक्षा के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) ने छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं. शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर छात्रों और उनके अभिभावकों से सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने की अपील की है. शिक्षा मंत्री ने छात्रों और उनके अभिभावकों को यह भी आश्वस्त किया है कि तरह छात्रों को हर सहायता दी जाएगी. बता दें कि JEE की परीक्षा के लिए देशभर के करीब 11 Lakh छात्रों ने आवेदन किया है.

Jammu में कैसे हो रही है JEE परीक्षा

COVID-19 संबंधित सावधानी के बीच Jammu में आज JEE परीक्षा शुरू हुई. सोशल डिस्टेसिंग (Social Distancing) में पालन करते हुए एक-एक करके परीक्षा केंद्र में छात्रों को प्रवेश करने की अनुमति दी गई.

परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी. प्रवेश द्वार पर टचलेस हैंड सैनिटाइजिंग सुविधा उपलब्ध कराई गई थी. वहीं परीक्षा हॉल में छात्रों के दूर- दूर बैठने की व्यवस्था की गई थी.

JEE-NEET परीक्षा के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

Related posts

Leave a Comment