चीन से LAC पर बढ़ा तनाव, मोदी सरकार ने आज शाम बुलाई सर्वदलीय बैठक

लद्दाख में चीन के साथ जारी विवाद के बीच मोदी सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. ये बैठक बुधवार को शाम 5 बजे हो सकती है, जिसमें कई राजनीतिक दलों के नेता शामिल होंगे. ये बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के द्वारा चीन के साथ विवाद पर लोकसभा में दिए गए बयान के बाद हो रही है.

बता दें कि संसद सत्र में सरकार की ओर से बयान दिया गया है, लेकिन विपक्ष की ओर से पूरे विवाद पर विस्तार से चर्चा की बात कही जा रही थी. जिसको लेकर कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा में विरोध भी जताया था. लेकिन अब सरकार की ओर से चर्चा के लिए इस बैठक को बुलाने पर जोर दिया गया है.

जब मॉनसून सत्र (Monsoon Session) की शुरुआत हुई और प्रश्नकाल को रद्द किया गया. तब भी कांग्रेस, टीएमसी (TMC) समेत कई विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरा और चीन के मसले पर भागने का आरोप लगाया.

चीन मसले पर घेर रहा है विपक्ष

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में कांग्रेस और समूचा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है. राहुल हर रोज ट्विटर के जरिए सरकार पर चीन विवाद पर गुमराह करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर डरने का आरोप लगा रहे हैं. बुधवार को भी राहुल ने सरकार के अलग-अलग बयान दिए जाने का दावा किया.

गृह मंत्रालय ने भी दिया चीन मसले पर बयान

बुधवार को ही राज्यसभा में गृह मंत्रालय ने एक जवाब में कहा कि पिछले 6 महीने में चीन सीमा पर किसी तरह की घुसपैठ नहीं हुई है. जिसपर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सवाल खड़े किए. हालांकि, सरकार की ओर से चीन के साथ लद्दाख में जारी विवाद को घुसपैठ ना कहकर LAC का उल्लंघन कहा जा रहा है.

देश में कोरोना मामले 50 लाख के पार, 11 दिन में 10 लाख नए केस सामने आए

Related posts

Leave a Comment