Hyderabad Election Result LIVE : शुरुआती रुझानों में BJP को बढ़त, TRS और AIMIM पिछड़ी

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की काउंटिंग कड़ी सुरक्षा के बीच आज शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. 150 सीटों पर 1,122 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे. सभी की निगाहें चुनाव नतीजों पर हैं. BJP के केंद्रीय नेतृत्व ने इस चुनाव में पूरा जोर लगा दिया था. Hyderabad GHMC Election Results 2020 में जीतना जहां तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के लिए नाक का सवाल है, वहीं BJP यहां बड़ा उलटफेर करने की कोशिश में हैं.

– शुरुआती रुझानों को BJP को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है. BJP 32 सीटों पर आगे चल रही है. TRS अभी तक पहले नंबर पर 38 सीटों के साथ आगे चल रही है. वहीं AIMIM 6 सीटों पर आगे है.

इन पार्टियों के बीच है कड़ी लड़ाई

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में लड़ाई मुख्य 4 पार्टियों के बीच मानी जा रही है, जिसमें तेलंगाना राष्ट्र समिति, एआईएमआईएम, बीजेपी और कांग्रेस शामिल हैं.

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM GHMC Election Results 2020 में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. इस चुनाव में TRS, AIMIM, BJP और कांग्रेस सभी पार्टियों ने प्रचार के दौरान पूरी ताकत लगा दी. 1 दिसंबर को हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 46.55 % वोटिंग हुई थी.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव बन गया था राष्ट्रीय चुनाव

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में पहली बार इतना जोर-शोर दिखा. BJP ने तो इस चुनाव में अपने राष्ट्रीय नेताओं जैसे गृह मंत्री Amit Shah, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda और यूपी के CM Yogi Adityanath तक को प्रचार के लिए उतार दिया था. चुनाव प्रचार के दौरान AIMIM नेता Asaduddin Owaisi ने भी काफी बयानबाजी की.

चुनाव मैदान में उतरे थे इतने उम्मीदवार

GHMC Election 2020 में कुल 74,44,260 मतदाता हैं, जबकि कुल 1,122 उम्मीदवार अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं. आज 4 दिसंबर को नतीजे GHMC Election Results 2020 आने के साथ ही इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा.

रजनीकांत राजनीति में उतरेंगे, 31 दिसंबर को पार्टी का ऐलान करेंगे

Related posts

Leave a Comment