हुनमान जी होंगे प्रसन्न, बरसेगी कृपा, दूर होंगे दुख दर्द; अगर मंगलवार को करें ये पांच उपाय

सभी जानते है की मंगलवार का दिन भगवान हनुमानजी का होता है. मंगलवार के दिन को अत्यंत शुभ और मंगलकारी माना जाता है. इस दिन हनुमानजी अपने भक्तों की हर प्रार्थना को सुनते हैं और उन्हें पूरी भी करते है . मंगलवार को विशेष उपाय करने से आपके सारे कष्ट दूर हो सकते हैं. यदि आप चाहते हैं कि आपके पास धन की कभी कमी न हो तो ये उपाय अपनाएं.

अगर आप मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं तो इन उपायों को अपनाने से आपकी किस्मत बदल जाएगी

  • हर मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी के मंदिर जाना चाहिए. मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाकर उसके सामने हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करना करिए. राम भक्त हनुमान जी को खुश करने का यह बहुत ही कारगर उपाय माना जाता है.
  • मंगलवार के दिन हनुमान यंत्र की स्थापना करने से बहुत शुभ होता है. हनुमान यंत्र की स्थापना के बाद रोज इसकी पूजा करनी चाहिए. आपकी परेशानियां शीघ्र दूर हो जाएंगीं.
  • मंगलवार को सुबह स्नान करने के बाद बरगद के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और उसे पानी से धोकर साफ कर लें.
    इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के सामने रखने के बाद केसर से पत्ते पर श्रीराम लिखें. इस पत्ते को पूजा के बाद अपने पर्स में रख लेने से पूरे वर्ष धन की कमी नहीं होती है.
  • मंगलवार को हनुमान जी को प्रसन्न करने के एक और प्रभावशाली उपाय है कि सुबह स्नान करने के बाद स्व्च्छ वस्त्र धारण कर किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाए. इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठें और तुलसी की माला से राम नाम का 11 माला जाप करें.
  • मंगलवार को काली उड़द व कोयले को एक कपड़े में बांधकर एक पोटली बनाएं. इसमें एक रुपए का सिक्का भी रखें. इस पोटली को अपने ऊपर से वार कर बहते पानी या किसी नदी में प्रवाहित कर दें. इसके बाद किसी हनुमान जी के सामने राम नाम का जप करें. इससे शनि दोष का प्रभाव कम होता है.

क्या IPL में VIVO की जगह ले पाएगा पतंजाली?

Related posts

Leave a Comment