सरकार ने कहा- अफवाहों पर ध्यान नहीं दें, दिल्ली के बाद महाराष्ट्र का भी लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का ऐलान

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बाद कर 2 लाख 98 हजार 445 हो गई है। इस बीच, दिल्ली हाईकोर्ट ने आज उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की मांग की गई थी। इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है की दिल्ली में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। और उधर, महाराष्ट्र सरकार ने भी लॉकडाउन ना बढ़ाने की बात कही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि भीड़ में इकट्ठे न हों और पुरे नियमों का पालन करें।

इस बीच, महाराष्ट्र में राकांपा नेता और उद्धव ठाकरे सरकार में कैबिनेट मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह, मुंडे ठाकरे सरकार में संक्रमित होने वाले तीसरे मंत्री पाऐ गए हैं। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। इससे पहले मंत्री जितेंद्र आव्हाड और अशोक चाव्हाण संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, दोनों स्वस्थ्य हो गए हैं।

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र का भी लॉकडाउन नहीं बढ़ाने का ऐलान

गुरुवार को दिल्ली और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज मिले:-

गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 11 हजार से ज्यादा मरीज बढ़े और रिकॉर्ड 393 लोगों की जान गई। सूत्रों के अनुसार, गुरुवार को महाराष्ट्र और दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित पाऐ गए है । महाराष्ट्र में 3607 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 152 ने जान गंवाई। वहीं दिल्ली में 1877 मरीज मिले और 101 मौते हुईं। दिल्ली में अब तक कोरोना से 1085 लोग दम तोड़ चुके हैं।

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र का भी लॉकडाउन नहीं

महाराष्ट्र: यहां गुरुवार को 3607 नए कोरोना मरीज मिले और 152 की जान गई। यह दोनों आंकड़े एक दिन में सर्वाधिक हैं। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 94 हजार 648 हो गई, इनमें से 47 हजार 980 एक्टिव केस हैं। महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3590 हो गया है।

भारत में बढ़ी कोरोना की रफ्तार

Related posts

Leave a Comment