Google ने प्ले स्टोर से हटाया चीनी ऐप्स हटाने वाले ऐप

Google Play Store से हटाया गया Remove China Apps नाम के ऐप को. ये ऐप जयपुर के किसी डेवलपर्स द्वारा पब्लिश किया गया था. ये ऐप चीन और भारत के बीच वॉर चल रहे मौजूदा तनाव और सोशल मीडिया पर TikTok  के खिलाफ चल रहे, पॉपुलर हो गया था. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से 50 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया. गूगल के ऐप को ऐप स्टोर पॉलिसी का उल्लंघन करने के चलते प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. हालांकि, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई.

फोन से चीनी ऐप्स की चंद सेकेंड में करता है छुट्टी

ऐप के जो डेवलपर्स थे उन्होंने ने भी कन्फर्म किया है की गूगल ने इसे सस्पेंड से हटा दिया है. ये आमतौर पर तब होता है जब डेवलपर्स गूगल प्ले की पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं.

दावे के मुताबिक रिमूव चाइना ऐप एजुकेशनल पर्पज के लिए डेवलप किया गया था. हालांकि, ये फोन में इंस्टॉल करने के बाद सीधे तौर पर चाइनीज ओरिजिन वाले ऐप्स को लिस्ट करता है और उनको बाद बे देलेटेड कर देता है. ऐप की मदद से यूजर्स इन चीनी ऐप्स की पहचान कर सकते हैं और संभवत: डिलीट भी कर सकते हैं जैसा की लोग इन दिनों कर रहे थे.

ये Remove China App यूजर के फोन में Byte Dance के TikTok और Alibaba के UC Browser जैसे ऐप्स को स्कैन करता है. एक बार डिलीट किए जाने के बाद ‘यू आर ऑसम, नो चाइना ऐप फाउंड’ लिखा हुआ मैसेज सामने आता है.

अब रिमूव चाइन ऐप को नए यूजर्स गूगल प्ले से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. हालांकि, जो यूजर्स पहले से ही इसे इस्तेमाल कर रहे हैं वो इसे यूज करना जारी रख सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे गूगल द्वारा वेरिफाई नहीं किए गए एंड्रॉयड ऐप को इस्तेमाल करने के अपने खतरे भी होते हैं.

फोन से चीनी ऐप्स की चंद सेकेंड में करता है छुट्टी

Related posts

Leave a Comment