Google जल्द शुरू करने वाला है ये नया फीचर, बदल जाएगा सर्च करने का तरीका

Google अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर लेकर आता रहता है और कंपनी इस बार यूजर्स के लिए डॉर्क मोड (Dark Mode) फीचर लेकर आ रही है, जिससे लोगों को सर्च के दौरान एकदम नया एक्सपीरियंस मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने डॉर्क मोड (Google Dark Mode) की टेस्टिंग शुरू कर दी है.

एंड्रायड के बाद डेस्कटॉप पर डार्क मोड

गूगल (Google) ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए डॉर्क मोड फीचर पहले ही उपलब्ध करा दिया है और अब अब कंपनी डॉर्क मोड फीचर डेस्कटॉप यूजर के लिए भी लाने जा रही है. गूगल ने पिछले साल डेस्कटॉप के लिए डॉर्क मोड की टेस्टिंग की थी और अब कंपनी ने एक बार फिर डॉर्क मोड (Dark Mode) की टेस्टिंग शुरू की है.

यूजर्स को दिखेंगे ये बदलाव

डेस्कटॉप वर्जन के लिए डॉर्क मोड शुरू होने के बाद यूजर्स को गूगल सर्च (Google Search) को लाइट, डॉर्क और सिस्टम डिफॉल्ट के तौर पर सेट करने का ऑप्शन मिलेगा. इसके लिए यूजर्स को गूगल सर्च की सिस्टम सेटिंग में जाकर डिफॉल्ट सेटिंग को चेंज करना होगा. डॉर्क थीम गूगल के पूरे बैकग्राउंड को काला नहीं करेगी, लेकिन यह डॉर्क ग्रे कलर में नजर आएगा. वहीं डार्क मोड में टेक्स्ट व्हाइट (White) दिखेगा, जबकि लिंक (Link) पहले की तरह ही ब्लू कलर में रहेगा.

यूजर्स को कब से मिलेगा डार्क मोड फीचर

डार्क मोड फीचर को चुनिंदा यूजर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है और यह डेस्कटॉप पर सिस्टम थीम के साथ काम करेगा. यानी अगर डेस्कटॉप की थीम डार्क है, तो गूगल सर्च पेज (Google Search Page) भी अपने आप डार्क मोड में दिखने लगेगा. डार्क मोड चुनिंदा यूजर्स को दिखना शुरू हो गया है, लेकिन इसे ऑन या ऑफ का विकल्प नहीं दिया गया है. यह फीचर सभी यूजर्स को कब मिलेगा, गूगल की ओर से अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

इन सर्विस को पहले मिल चुका है डॉर्क मोड

गूगल सर्च से पहले कंपनी अपनी कई सर्विस के लिए डॉर्क मोड फीचर शुरू कर चुकी है, जिसमें जीमेल और गूगल कैलेंडर शामिल है.  Google ने अपनी असिस्टेंट पॉवर्ड स्मार्ट डिस्प्ले जैसे नेस्ट हब (Nest Hub) के लिए भी डॉर्क मोड का सपोर्ट जारी कर दिया है.

Related posts

Leave a Comment