गांधी जयंती पर गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा, तम्बाकू, पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंध

गांधी जयंती पर गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा, तम्बाकू, पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंध

Jaipur   Gandhi Jayanti   Jaynti tobacco ban   pan masala ban   areca ban   top news   latest news   Rajasthan news 

राजस्थान में गुटखा पर प्रतिबंध की ताजा खबर- गहलोत (Gahlot) सरकार की बड़ी घोषणा । 2 अक्टूबर महात्मा गांघी की जयंती पर राजस्थान सरकार ने गुटखा पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया है । प्रदेश में गुटखा, पैन मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी को पूरी तरह बैन कर दिया है । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा करते हुए कहा की आज से गुटखे के भंडारण, वितरण और बिक्री पर रोक लगाई जाएगी ।

Ban On Tobacco – Rajasthan में Gutkha Pan Masala और Flavoured Supari पर रोक

गांधी जयंती पर गहलोत सरकार की बड़ी घोषणा, तम्बाकू, पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंधमहात्मा गाँधी की जयंती पर राजस्थान सरकार ने गुटखे पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है । अब प्रदेश में मैग्रीशियम कॉर्बोनेट निकोटिन तम्बाकू, मिनरल आयल मुक्त पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी के उत्पादन, भण्डारण, वितरण पर रोक लगाई गई है । इसकी घोषणा चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने की है. इसके लिए गजट नोटिफिकेशन सार्वजनिक किया गया है. सरकार ने इनको खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रतिबंधित किया है.

Gehlot Government big announcement on Gandhi Jayanti Ban on Tobacco Pan Masala and Flavored Betel Nut

On the birth anniversary of Mahatma Gandhi, the Gehlot government has made a big announcement. Now, production, storage, distribution of magnesium carbonate nicotine tobacco, pan Masala and flavored betel nut have been banned in the state. It has been announced by Dr. Raghu Sharma, Medical Minister. The gazette notification for this has been made public. The government has banned them under the Food Security Act.

UP के ‘मुन्नाभाई’ ने किए हजारों के ऑपरेशन:

Saradha Chit Fund Scam Case Latest News

भारत में हर साल तंबाकू से 13.5 लाख मौतें:

तंबाकू का उपयोग भारत और विश्व स्तर पर मृत्यु और बीमारी का सबसे प्रमुख कारण है. तंबाकू के सेवन से मृत्यु दर और रुग्णता का परिणामी बोझ भारत में बहुत अधिक है. भारत में हर साल तंबाकू से 13.5 लाख मौतें होती हैं. जोकि सभी के लिए चिंता का विषय है. युवा पीढ़ी को बचाने के लिए देश भर में सभी राज्यों को ऐसे ही प्रतिबंध को अधिसूचित करना चाहिए, ताकि आने वाली पीढ़ी को इस तरह के खतरों से बचाया जा सके.

Jaipur   Gandhi Jayanti   Mahatma Gandhi   tobacco ban   pan masala ban   areca ban   top news   latest news   Rajasthan news 

Related posts

Leave a Comment