गहलोत सरकार बंपर भर्तियों की तैयारियों में जुटी गई है, 10 माह में 20 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां

राजस्थान भर्ती 2019 न्यूज़, गहलोत सरकार 10 माह में 20 हजार से अधिक पदों पर भर्तियों कि तैयारियों में जुटी है। प्रक्रियाधीन और नई भर्तियों को पूरा करने हेतु मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचगरी चयन बोर्ड को दिए निर्देशगहलोत सरकार बंपर भर्तियों की तैयारियों में जुटी गई है, 10 माह में 20 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां

राजस्थान भर्ती 2019 न्यूज़, गहलोत सरकार 10 माह में 20 हजार से अधिक पदों पर भर्तियों कि तैयारियों में जुटी है । राजस्थान सरकार अपने बजट घोषणा पत्र में 75 हजार भर्तियों के आयोजन कि तैयारी में जुट गई है । पिछली भर्तियों और नई भर्ती को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड को निर्देश दिए है ।

निर्देश मिलते है राज्य कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष और अधिकारियो में साथ सीएमओ में बैठक चली । इस बैठक में भर्तियों को पूरा करने में आ रही अड़चनों एवं विचाराधीन मामलो में तुरंत कार्रवाई करने के आदेश सबंधितं विभागों को दिए गए है ।

सूत्रों के अनुसार राज्य सरकार ने अपने शासनकाल के मात्र 10 महीनो में 20 हजार 118 विभिन्न पदों पर नियुक्तियां प्रदान कर दी है । अब बताया जा रहे कि भर्तियों कि समीक्षा के लेकर मुख्य सचिव के स्तर पर भी जल्द बैठक होगी ।

इसके अलावा 6 हजार 790 पदों के लिए विज्ञापन जारी किये जा चुके है । इसके अतिरिक्त अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) को आरक्षण के अनुरूप 1260 पदों के सृजन किया गया है ।  भर्तियों में आर्थिक पिछड़ा वर्ग के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान भी राज्य सरकार ने कर दिया है । राज्य सरकार अनुकम्पा नियुक्तियों के प्रकरणों पर भी पूरी सवेंदनशीलता के साथ निर्णय ले रही है ।

सभी विभागों को निर्देश दिए गए है कि वे अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों में प्राथमिकता से नियुक्ति दे । इस बैठक में मुख्यमत्री कार्यालय के अधिकारी, कार्मिक विभाग के अधिकारी, रजथान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष बी.एल जटावत,, सचिव मुकुट बी जांगिड़ सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

Related posts

Leave a Comment