स्पोर्ट्स बिजनेस समिट में नीता अंबानी का मुख्य भाषण: ‘Nita Ambani Address Sports Business Summit ‘

स्पोर्ट्स बिजनेस समिट में नीता अंबानी का मुख्य भाषण: 'Nita Ambani Address Sports Business Summit '
नीता अंबानी इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी की पहली भारतीय महिला सदस्‍य हैं.

नीता अंबानी (Nita Ambani) ने लंदन में द स्पोर्ट बिज़नेस समिट (The Sport Business Summit) में “इंस्पायरिंग ए बिलियन ड्रीम्स : द इंडिया अपॉर्चूयनिटी” विषय पर भाषण में खेलो में भारत की बढ़ती ताकत की सहारना की । उन्होंने अपने भाषण को ‘सम्मानित अतिथिगण, देवियों और सज्जनों – नमस्कार।
मैं आप सभी का तहेदिल से अभिवादन करती हूं। एक भारतीय और महिला होने के नाते मेरे लिए यह गर्व का विषय है कि मुझे यहां दुनियाभर से खेलों में अग्रणी लोगों को संबोधित करने का अवसर मिला है।’ से शुरू किया ।

वह रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन और अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) की सदस्य भी हैं। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने लंदन में स्पोर्ट्स बिजनेस समिट में मुख्य भाषण दिया। ‘इंस्पायरिंग ए बिलियन ड्रीम्स: द इंडिया अपॉर्चुनिटी’ शीर्षक के अपने भाषण में, उन्होंने भारत में खेल के भविष्य के लिए अपने सपने, भारतीयों के खेल में नवाचारों और खेलों को मौलिक अधिकार बनाने के लिए उनकी दृष्टि व्यक्त की।

नीता अंबानी ने खेलों में भारत की बढ़ती ताकत को दुनिया के सामने रखा

नीता ने यहां खेलों की दुनिया के वैश्विक नेताओं के महत्वपूर्ण सम्मेलन लीडर्स वीक-2019 लंदन में बड़े सलीके से खेलो की दुनिया में भारत की बढ़ती ताकत को दुनिया के सामने रखा । नीता ने वैश्विक खेल प्रमुखों से कहा कि वह भारत में मौजूद अनगिनत अवसरों को देखे और खेल के क्षेत्र में लगातार आगे बाद रहे इस देश कि यात्रा का हिस्सा बने ।

नीता ने कहा, “कोई भी कारण नहीं है कि क्यों 1.3 अरब लोगों का यह देश अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वालों में अग्रणी नहीं बन सकता। यह मेरी उम्मीद और सपना है कि भारत को विश्व की खेलकूद की सबसे प्रतिष्ठित चैंपियनशिप जैसे ओलंपिक और फीफा विश्व कप का आयोजन करते देखूं। मैं आप सबको आमंत्रित करती हूं कि आप भी हमारे साथ जुड़िए और इस महान भारत के सपने का हिस्सा बनिए।”

Mukesh-Ambani-with Nita Ambani

नीता ने खेलो के साथ मोदी सरकार कि भी कि तारीफ

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता ने देश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार की भी तारीफ की और कहा कि यह खेल के लिए देश में सबसे अच्छा समय है। इससे पहले, खेलों को लेकर भारत में ऐसा बेहतरीन वातावरण कभी नहीं रहा लेकिन मौजूदा सरकार ने खेलों को प्राथमिकता दी है और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है।

नीता ने कहा, “हम सभी भाग्यशाली हैं क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भारत में खेल को एक वैश्विक शक्ति में बदलने की व्यापक ²ष्टि है। इस समय भारत में विश्व स्तर पर योग को बढ़ावा देने के अलावा प्रधानमंत्री ने खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए हाल ही में दो नई पहल की हैं। इनमें पहला ‘खेलो इंडिया’ प्रोग्राम है और दूसरा महत्वकांक्षी प्रोग्राम ‘फिट इंडिया’ है।”

Nita Ambani Address Sports Business Summit
Nita Ambani Address Sports Business Summit

Nita Ambani’s Keynote Address at Sports Business Summit | Full Speech

Important Key Points  of Nita Ambani’s  Speech Address at Sports Business Summit

1.     My mission is to empower and enable every Indian woman.

2.     ‘Global Women empowerment through the games is a silent revolutions’.

3.     Education and Sports for All Program: As children learn and play, communities grow and countries prosper.

4.     India is a global sports superpower.

5.     Probably the most exciting time for the Sports.

6.     Fantastic Rise of Sports Media: Television Lovers Nation.

7.     Picture of changing sports landscape.

देखे टुडे न्यूज़

Aishwarya Rai Bachchan to Lend Her Voice to Angelina Jolie’s Maleficent

Shweta Tiwari to return on TV after 3 years with Sony channel’s show’ Mere Dad Ki Dulhan’

Transcript of Full Speech of Nita Ambani’s  Address at Sports Business Summit in Hindi

Disclaimer: All the information is gathered from various internet sources.

Related posts

Leave a Comment