दिल्ली: पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव अस्पताल में भर्ती, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद खतरे से बाहर

भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई है. डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल देव की तबीयत अभी ठीक है.

जानकारी के अनुसार, Kapil Dev को कल रात को कुछ दिक्कत महसूस हुई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और यहां उनके टेस्ट किए गए. कपिल 1-2 दिन में घर वापस आ सकते हैं. आपको बता दें कि कपिल देव की उम्र 61 साल है, क्रिकेट से अलविदा कहने के बाद वो लगातार कमेंट्री करते हुए दिखाई देते रहे हैं. इसके अलावा कई TV-Show में भी Kapil Dev को देखा जा सकता है.

Kapil Dev के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई हैं. 1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल (Madan Lal) ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर्स उनकी निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे. हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं.

कांग्रेस सांसद Shashi Tharoor ने भी ट्वीट कपिल देव के स्वास्थ्य के लिए चिंता व्यक्त की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. भारत में क्रिकेट को घर-घर तक पहुंचाने में कपिल देव का बड़ा योगदान है. 1983 विश्वकप की जीत के बाद ही देश में क्रिकेटरों की एक नई खेप तैयार हुई. हरियाणा से आने वाले Kapil Dev ने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में होती आई है.

कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 5,000 से अधिक रन और 434 विकेट झटके. वहीं, सवा दो सौ वनडे में कपिल ने 3783 रन बनाए तो वहीं 253 विकेट भी लिए.

मोदी सरकार ने 130 करोड़ भारतीयों को Covid-19 टीका देने के लिए की 50 हजार करोड़ की व्यवस्था!

Related posts

Leave a Comment