रिया ने सुशांत की बहनों प्रियंका-मीतू सिंह के खिलाफ कराया FIR दर्ज, कहा – एक्टर को सुसाइड के लिए उकसाया

सुशांत सिंह राजपूत केस में आ गया है नया मोड़. रिया की शिकायत के बाद ब्रांदा पुलिस स्टेशन ने दिवंगत अभिनेता की दो बहनों प्रियंका सिंह (Priyanka Singh) और मीतू सिंह (Mitu Singh) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है. दोनों बहनों पर सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगा है. सुशांत की बहनों और एक डॉक्टर तरुण कुमार के खिलाफ रिया द्वारा शिकायत दर्ज करने के 12 घंटे के भीतर ही एफआईआर दर्ज कर ली गई.

ब्रांदा पुलिस स्टेशन (Bandra Police Station) में इंस्पेटर प्रमोद कुंभार ने दोनों बहनों और एक डॉक्टर के खिलाफ FIR दर्ज की. डॉ. तरुण कुमार दिल्ली के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कार्डियोलॉजी के एसोसिएट प्रोफ्रेसर हैं और उन पर सुशांत के लिए दवाइयां उपलब्ध करवाने का आरोप है. इन सभी पर आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखेबाजी और अपराधिक षडयंत्र रचने का मामला दर्ज किया गया है.

सुशांत की बहनों प्रियंका-मीतू सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

इन धाराओं के तहत मामला एफआईआर दर्ज

द हिंदू के मुताबिक, इन सभी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी देने), 464(एक झूठा दस्तावेज बनाने), 465(जालसाजी करना), 466(अदालत के रिकॉर्ड की जालसाजी या पब्लिक रजिस्टर, आदि), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य के लिए जालसाजी),474(दस्तावेजों का कब्ज़ा). 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत एफआईआर दर्ज हुई है.

नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट मामला दर्ज

इसके अलावा इन पर नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रोपिक सबस्टेंस एक्ट के तहत धारा 8(1), 21, 22 और 29 मुकदमा दर्ज किया गया है. रिया चक्रवर्ती ने इससे पहले 7 पन्नों की शिकायत पुलिस दी थी. जिसमें उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) को बाइपोलर डिसऑर्डर (Bipolar Disorder) होने का पता चला था और उनका अनेक अन्य मानसिक सेहत संबंधी समस्याओं के लिए इलाज चल रहा था. उन्होंने शिकायत में कहा कि राजपूत सही से इलाज नहीं करा रहे थे और अकसर दवाएं लेना बंद कर देते थे.

संजय राउत से विवाद के बीच कंगना को मिली ‘Y’ सुरक्षा

Related posts

Leave a Comment