किसान का ट्रैक्टर मार्च शुरू, केएमपी एक्सप्रेस-वे जाम करने की तैयारी

किसान संगठन आज सुबह 11 बजे से गाजीपुर (Ghazipur) बॉर्डर से पलवल तक टैक्टर यात्रा निकालेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की अगुवाई में ये ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी. 8 जनवरी को किसानों की सरकार के साथ 9वें दौर की बातचीत तय है, लेकिन इससे पहले आज किसान बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं. अगर 8 जनवरी की बैठक से हल नहीं निकला तो 9 जनवरी को कृषि कानून की कॉपी जलाने की तैयारी है. साथ ही 9 जनवरी से ही हरियाणा (Haryana) में किसान संगठन घर-घर जाकर लोगों से संपर्क शुरु करेंगे और 26 जनवरी के दिन दिल्ली (Delhi) में ट्रैक्टर परेड की चेतावनी दी गई है.

सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

‘सरकार को समझाने के लिए निकाल रहे हैं ट्रैक्टर मार्च’

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है. हमारा रूट यहां से डासना है, उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे. हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे हैं.

‘किसानों का कर्ज क्यों माफ नहीं कर सकती सरकार’

डीएमके नेता एमके स्टालिन (M. K. Stalin) ने किसाानों के समर्थन में ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब आप करोड़ों रुपये खर्च करके नई संसद बना सकते हैं, तो किसानों का कर्ज क्यों नहीं माफ कर सकते हैं?

UP : OBC आरक्षण का तीन हिस्सों में बंटवारा, योगी सरकार के लिए कितना मुश्किल होगा?

Related posts

Leave a Comment