यूरोपीय सांसद बोले कश्मीर भारत का आंतरिक मसला, पाकिस्तान है आंतकी देश, करता है टेरर फंडिंग

यूरोपीय सांसद बोले कश्मीर भारत का आंतरिक मसला, पाकिस्तान है आंतकी देश, करता है टेरर फंडिंग- कश्मीर दौरे पर यूरोपीय (EU) सांसदों ने आंतकवाद के खिलाफ भारत का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा की पाकिस्तान से दहशतगर्दो को फंडिंग होती है ।

यूरोपीय सांसद बोले कश्मीर भारत का आंतरिक मसला, पाकिस्तान है आंतकी देश, करता है टेरर फंडिंग
ईयू सांसदों ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मसला, उसे दूसरा अफगानिस्तान नहीं बनने देना चाहते

370 आर्टिकल हटने और जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान द्वारा फैलाये गए झूठ के बीच यूरोपीय संघ के सांसदों ने अपनी आँखों से घाटी की सच्चाई देख इसे दुनिया को बताया । यहाँ रह रहे स्थानीय लोगो से बातचीत कर विदेशी सांसदों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आँखों देख हाल बयां किया । उन्होंने आर्टिकल 370 को भारत का आंतरिक मसला बताया और घाटी में आतंकियों को भेजने और उन्हें समर्थन देने को लेकर पाकिस्तान को जमकर कोसा । इसके साथ ही घाटी में आतंकियों द्वारा मजदूरों के हत्या की निंदा की ।

जानकारी हासिल करने कश्मीर आए

पाकिस्तान द्वारा 370 अनुच्छेद हटाने वाले भारत के मुद्दे को गलत करार देकर इसे सयुक्त राष्ट्र संघ में रखा था और कश्मीर को लेकर तरह तरह की झूठ फिला रहा था । इसलिए EU के सांसद यहाँ हो रही टेरिरिज्म एक्टिविटीज और अन्य जानकारी हासिल करने आये है । जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए 23 यूरोपीय सांसदों ने आतंकवाद के मसले पर भारत के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया। उन्होंने एक सुर में कहा कि आंतकवाद वैश्विक समस्या है। एक EU सांसद ने भारत का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि घाटी में पाकिस्तान से दहशतगर्दों को फंडिंग होती है ।

ओवैसी के बयान पर दिया जवाब

प्रेस कॉन्फ्रेंसमें EU सांसदों ने कहा की हमारे दौरे को राजनितिक नजर से देखा गया जो बिलकुल ठीक नहीं है हम सिर्फ यहाँ पर हालत की जानकारी लेने आये थे । अनुच्छेद 370 को भी इन सांसदों ने भारत का आंतरिक मसला करार दिया और कहा दोनों देशो की आपस में बात करनी चाहिए ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में EU सांसदों की ओर से कहा गया कि हम लोग नाज़ी लवर्स नहीं हैं, अगर हम होते तो हमें कभी चुना नहीं जाता | उन्होंने इस शब्द के प्रयोग पर काफी आपत्ति भी जताई. बता दें कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने EU सांसदों की तुलना नाज़ी लवर्स से की थी और उनपर निशाना साधा था |

Related posts

Leave a Comment