Dream Girl Movie Review in Hindi- Critics Rating & Reviews

Dream Girl Movie Review in Hindi, Dream Girl Ratings, Dream Girl Critics Reviews, Story Check out from our Portal

दोस्तों हम इस पोस्ट में आपके साथ Dream Girl Movie Review in Hindi  में शेयर करने जा रहे है ताकि आप मूवी देखने से पहले आप उसकी रेटिंग और रिव्युस जान पाएं, अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगती है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है और हमें आपके कमेंट का इंतजार है।

कलाकार-आयुष्मान खुराना,नुसरत भरूचा,अन्नू कपूर,मनजोत सिंह,विजय राज,निधि बिष्ट,राज भंसाली,राजेश शर्मा,अभिषेक बनर्जी

निर्देशक-राज शांडिल्य

मूवी टाइप-Romance,Comedy,Drama

अवधि-2 घंटा 12 मिनट

रिलीज़ डेट- 13th सितम्बर 2019

हिट सांग्स-‘दिल का टेलिफोन’, ‘राधे राधे’

मूवी रेटिंग- 3/5

ड्रीम गर्ल मूवी रिव्यू ( Dream Girl Movie Review in Hindi)

Dream Girl Movie Review in Hindi
Dream Girl Movie Review in Hindi

आयुष्मान खुराना  काफी लम्बे समय से अपनी फिल्मों से अपनी फेन्स के दिल में अपनी एक अलग ही छभी बना ली है और यही वजह है की बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘आर्टिकल 15’ पर काफी अच्छा कलेक्शन मिला है और उनकी ये फिल्में सुपरहिट हुई है इस बार  आयुष्मान खुराना फर्स्ट टाइम डायरेक्टर राज शांडिल्य के निर्देशन की ड्रीम गर्ल मूवी  में नजर आ रहे हैं जो की 13th  सितम्बर 2019  को रिलीज़ हो चुकी है और आयुष्मान खुराना इस बार एक अलग ही एक्सपेरिमेंट किया है और लड़की की आवाज में अपने फेन्स का दिल जीतने की कोशिश की है।

ड्रीम गर्ल फिल्म कहानी

इस मूवी में आयुष्मान खुराना ने करम सिंह का किरदार निभाया है और वह अपनी बेरोजगारी से परेशान है और वे मथुरा में अपनी परिवार के साथ रहते है । इस फिल्म में आयुष्मान खुराना (करम सिंह) के पिता का रोल अन्नू कपूर(जगजीत सिंह) ने निभाया है  जो की परचून की दुकान चलाते हैं पर उनके इस दुकान से उनके परिवार का खर्चा चलाना थोड़ा मुश्किल होता है और इस वजह से उनका घर गिरवी रखा हुआ है और उन पर  उन पर कई बैंकों के लोन भी हैं।

Dream Girl Review in Hindi
Dream Girl Review in Hindi

 करम सिंह (आयुष्मान खुराना)  बचपन से ही लड़की की आवाज बहुत ही अच्छे तरीके से निकालता है और इसी वजह से उसे बचपन से ही मोहल्ले में होनेवाली रामलीला में उसे सीता और कृष्णलीला में राधा का रोल दिया जाता है। ऐसे रोल से करम सिंह कुछ पैसे के साथ साथ अपनी एक अलग पहचान भी कमाता है पर उसके पिताजी को उसका यह भूमिका बिलकुल भी पसंद नहीं है और वे चाहते है की वह एक अच्छी नौकरी करे। इसीलिए करम सिंह कॉल सेंटर में मोटी तनख्वाह पर जॉब करता है जिसमे उसे लड़की की आवाज  निकालकर  मीठी-मीठी प्यार करनी होती है और वह अपनी एक पहचान पूजा बनने को राजी हो जाता है और उसका यह काम उसके दोस्तों और मंगेतर माही (नुसरत भरूचा) तक को पता नहीं।  तक को पता नहीं होता है

लता मंगेशकर ने कहा था- ‘नकल ना करो’, रानू मंडल ने दिया ऐसा जवाब

वह अपनी इस आवाज का नशा अपने दोस्त और  पुलिस वाल, माही के भाई महेंद्र (अभिषेक बनर्जी), किशोर टोटो (राज भंसाली), रोमा (निधि बिष्ट) और इनके साथ साथ  अपने पिता जगजीत सिंह के सर पर चढ़ जाता है सभी उससे शादी करने के लिए पागल होते हुए भी दिखाए  देते हुए नजर आते है।

Dream Girl Movie Review in Hindi

रिव्यू: राज शांडिल्य ने पहली बार निर्देशन की  साफ-सुथरी कॉमिडी दी है। पर इसके बाद भी फर्स्ट हाफ उतना कसा हुआ नजर नहीं आता। पर सेकंड हाफ दर्शकों को बांधे रखने में काम आता है ।स्क्रीनप्ले में भी कई जगह पर झोल नजर आता है।

गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने तेरा घाटा सिंगर गजेंद्र वर्मा के साथ किया रोमांटिक डांस

इस फिल्म में आपको आयुष्मान-नुशरत के लव ट्रैक को दिखाने की भूल जल्द बाजी जकी गयी है इस मूवी में एक मैसेज देने की कोशिश की है की सोशल मीडिया अनगिनत दोस्तों के दौर में हर आदमी अकेला है, मगर उनका यह मेसेज दिल को छूता नहीं है।आयुष्मान खुराना ने फिल्म में बहुत ही दमदार एक्टिंग के साथ अपनी बॉडी लैंग्वेज से लोगों हंसा-हंसा कर लोट-पोट कर देता है

फिल्म की लीड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा को स्क्रीन पर बहुत ज्यादा मौका नहीं मिला है, पर फिर भी उन्होंने बहुत ही अच्छा काम किया है और अन्य कारदार भी आपको फिल्म से बांधे रखते है और मीत ब्रदर्स के संगीत में ‘दिल का टेलिफोन’, ‘राधे राधे’ गाने को पसंद किए जा रहे हैं। कॉमिक फिल्मों के शौकीन यह फिल्म देख सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment