फेसबुक पर भूलकर भी न करें ये मिस्टेक्स, नहीं तो हो जाएगे BLOCK

फेसबुक पर भूलकर भी न करें ये 8 गलतियां, नहीं तो हो जाएगे BLOCK :

फेसबुक को डेली यूज करने वाले नहीं जानते होंगे कि फेसबुक पर एक गलती आपको हमेशा के लिए फेसबुक से ब्लॉक करवा सकती है. फेसबुक पर भूलकर भी न करें ये  गलती, नहीं तो हो जाएंगे BLOCK. फेसबुक पर ये 8 गलतियां करने पर ब्लॉक हो सकते हैं जैसे – गलती नंबर 4 : Poke करके परेशान करने पर … ऐसा करने पर आपका अकाउंट ब्लॉक हो सकता है. facebook. गलती नंबर 7 : 200 से ज्यादा ग्रुप ज्वॉइन करने पर फेसबुक किसी यूजर को ब्लॉक कर सकता है

Facebook Awareness: फेसबुक पर ये 8 गलतियां करने पर ब्लॉक हो सकते हैं
Facebook Awareness: फेसबुक पर ये 8 गलतियां करने पर ब्लॉक हो सकते हैं

मिस्टेक् नंबर 1 : बहुत ज्यादा मैसेज भेजने पर

फेसबुक के हेल्प पेज पर ब्लॉकिंग पॉलिसी के अनुसार अगर कोई यूजर बहुत कम समय में ज्यादा लोगों को मैसेज भेजता है और जिन लोगों को ये मैसेजेस भेजे गए हैं उनमें से अधिकतर लोग इसे unwelcom मार्क कर देते हैं तो कुछ समय के लिए यूजर का अकाउंट ब्लॉक हो जाएगा.

मिस्टेक् नंबर 2  : गलत फोटो या वीडियो अपलोड करने पर

फेसबुक वॉर्निंग पॉलिसी में साफ-साफ लिखा गया है की ऐसी फोटोज या वीडियो जिसमें ड्रग यूज, न्यूडिटी या किसी भी तरह का अब्यूजिव ग्राफिक कंटेंट शेयर करने वाले अकाउंट को ब्लॉक कर दिया जाएगा. इससे बचने के लिए अगर आपने ऐसी कोई भी फोटो या वीडियो पोस्ट या शेयर न करें.

मिस्टेक् नंबर 3  : हेट स्पीच पोस्ट करने पर

फेसबुक पॉलिसी के अनुसार किसी व्यक्ति, कम्युनिटी के ग्रुप के अगेंस्ट हेट स्पीच पोस्ट करने पर आपको फेसबुक अकाउंट कुछ घंटों के लिए ब्लॉक हो सकता है.

मिस्टेक्  नंबर 4  :  Poke करके परेशान करने पर

फेसबुक पर लोगों को पोक करके उन्हें परेशान करना आपकी आदत है तो इसे छोड़ दें. ऐसा करने पर आपका अकाउंट ब्लॉक हो सकता है.

मिस्टेक्  नंबर 5  : अनऑथराइज्ड कंटेंट (फोटो, टेक्स्ट या वीडियो) पोस्ट करने पर 

अनऑथराइज्ड कंटेंट पोस्ट करने पर अगर आपके पास किसी कंटेंट (फोटो, टेक्स्ट या वीडियो) को शेयर करने का अधिकार न हो तो इसे अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर न करें. ऐसा करने पर फेसबुक पहले वॉर्निंग भेजती है. अगर वॉर्निंग के बाद भी ऐसे कंटेंट शेयर किए जाते हैं तो या तो कंपनी ऐसे कंटेंट को आपके अकाउंट से खुद रिमूव कर देगी या फिर आपका अकाउंट कुछ दिन के लिए ब्लॉक कर दिया जाएगा. ये जानकारी फेसबुक पॉलिसी के वार्निंग सेक्शन में दी गई है.

मिस्टेक्  नंबर 6  : न जानने वालों को रिक्वेस्ट भेजने पर

फ्रेंड रिक्वेस्ट ब्लॉक सेक्शन में ये लिखा गया है कि अगर आप ऐसे लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट या गेमिंग रिक्वेस्ट भेजते हैं जिन्हें आप नहीं जानते और उन्होंने आपके खिलाफ रिपोर्ट कर दिया तो आपका अकाउंट ब्लॉक हो जाएगा.

मिस्टेक्  नंबर 7  : 200 से ज्यादा ग्रुप ज्वॉइन करने पर

200 से ज्यादा ग्रुप ज्वॉइन करने पर फेसबुक किसी यूजर को ज्यादा से ज्यादा 200 ग्रुप्स ज्वॉइन करने की परमीशिन देता है. इससे ज्यादा ग्रुप ज्वॉइन किये तो आपका अकाउंट ब्लॉक हो सकता है.

मिस्टेक् नंबर 8 : दोस्तों के कहने पर

यदि आपका कोई दोस्त गलती से आपके किसी कंटेन्ट को या तो अपमानजनक कह दे या उसे spam बता दे तो भी अकाउंट लॉक हो सकता है.

Also see: फेसबुक पर ये गलती कभी ना करें नहीं तो आपका अकाउंट बंद हो सकता है। फेसबुक चलाने वाले एक बार जरुर देखे

Disclaimer: This information is given only to aware people about spams and miss uses of social accounts. All information is gathered from various internet sources, nothing to harm any one or any social websites.

Related posts

Leave a Comment