Delhi Temperature Updates: शीत लहर से दिल्ली में पारा 2.4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया

दो सप्ताह से शीतलहर की चपेट में आ रहे दिल्ली में सोमवार, 30 दिसंबर को महीने का सबसे ठंडा दिन रहा।

दिल्ली में मौसम विभाग ने सोमवार को 119 साल में अपने सबसे निचले स्तर की भविष्यवाणी की, जिससे यह 1901 के बाद से सबसे ठंडा दिन है, मौसम विज्ञान एजेंसी भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया। दिल्ली में यह सर्दी असामान्य रूप से कम तापमान में देखी जा रही है।

पिछले सप्ताह न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम कार्यालय ने कहा है कि यह वर्ष दशकों में सबसे कठोर सर्दी होगी। दिल्ली में दिसंबर के महीने के लिए पिछले 119 वर्षों में अपना सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड करने की संभावना है क्योंकि 1430 तक का तापमान भारतीय मानक समय आज असामान्य रूप से ठंडा चल रहा है, जिसमें सफदरजंग 9.4 डिग्री और पालम 9.5 डिग्री पर है। सेल्सियस था।Delhi Temperature Updates

सप्ताह से पहले: दिल्ली में अधिकतम 11 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Also check: घने कोहरे ने दृश्यता को अवरुद्ध किया, हुए हादसे

नई दिल्ली में, घने कोहरे के कारण, सैकड़ों उड़ानों में देरी और कई बदलावों और रद्द करने के लिए, भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में तापमान बढ़ने की संभावना है, एक शीत लहर के साथ 4 जनवरी तक चलने की संभावना है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने कहा कि मंगलवार को उड़ानें सामान्य रूप से चल रही थीं। उत्तर रेलवे क्षेत्र में कम दृश्यता के कारण 34 ट्रेनें देरी से चल रही थीं।

सोमवार को राजधानी का सबसे ठंडा दिन था, जहां 119 वर्षों में राजधानी में मौसम विभाग का कहना है कि आज अधिकतम तापमान सिर्फ 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। दिल्ली में भी सुबह घना कोहरा छाया रहा।

दृश्यता कम होने के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर सामान्य परिचालन स्थगित कर दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि 530 उड़ानों में देरी हुई, 16 उड़ानों को डायवर्ट किया गया और चार उड़ानों को रद्द कर दिया गया। ठंड के मौसम के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को मानक आठ तक की सभी कक्षाएं निलंबित रहेंगी।

दिल्ली में दृश्यता रविवार सुबह 0-50 मीटर से लेकर जब हवा की गुणवत्ता ’गंभीर’ श्रेणी तक गिर गई। वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आनंद विहार में 462 और ओखला चरण -2 में 494 दर्ज किया गया। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुईं, उत्तर रेलवे क्षेत्र में दृश्यता कम होने के कारण 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

Delhi-NCR Weather forecast and temperature live update today: Moderate to dense fog enveloped Delhi-NCR on Tuesday दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को मध्यम से घना कोहरा छाया रहा|

Disclaimer: All information gathered from various internet sources.

Sources: timesofindia

Related posts

Leave a Comment