Delhi-NCR Weather Forecast Today – राजस्थान राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो बसों और कार के बीच टक्कर, 2 की मौत, 4 घायल

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को मध्यम से घना कोहरा छाया रहा| एक दिन बाद जब दिल्ली में 119 साल में सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया, मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में ठंड का कहर जारी है। दिल्ली में सुबह 8 बजे न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस था, क्योंकि शहर के कई हिस्सों में कोहरा छाया हुआ था।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मंगलवार और 1 जनवरी, 2020 को राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता 381 (9 बजे) लगातार दूसरे दिन ‘गंभीर’ श्रेणी में रही। दिल्ली विहार कंट्रोल कमेटी (DPCC) के आंकड़ों के मुताबिक, आनंद विहार में सुबह 6 बजे AQI खड़ा था, जबकि RK पुरम में AQI 372 था।

Weather forecast and temperature of Delhi-NCR live update today: Moderate to dense fog enveloped Delhi-NCR on Tuesday. 

सुबह लगभग 8 बजे, गाजियाबाद में AQI ‘खतरनाक’ श्रेणी में 330 पर गिर गया, जबकि गुरुग्राम, ओखला, पंजाबी बाग और फरीदाबाद सहित कई अन्य स्थानों में, AQI ‘खराब’ श्रेणी में आ गया।

सोमवार को दृश्यता कम होने के कारण करीब 530 उड़ानों में देरी हुई, 40 रद्द और 21 को रद्द कर दिया गया। दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस के साथ भिन्न है, जो अय्यनगर में दर्ज किया गया है, लोधी रोड में 2.8 डिग्री सेल्सियस, पालम में 3.2 डिग्री सेल्सियस और सफदरजंग में 3.6 डिग्री सेल्सियस है।

आईएमडी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सीजन का सबसे खराब “घना कोहरा” देखा गया, जिसमें “लंबी अवधि के लिए 02-200 मीटर से लेकर 0230 से 1200 घंटे तक” दृश्यता थी।

आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, कम ठंड के साथ इसी तरह के ठंडे दिन और घने कोहरे की स्थिति आज भी राजधानी पर हावी रहने की संभावना है क्योंकि यहां भी तेज हवाएं जारी रहने की संभावना है।

1:00 बजे: पंजाब के अटारी-वाघा बॉर्डर पर घना कोहरा। SEE VIDEO

10:00 बजे: शीत लहर लुधियाना, सामान्य जीवन को बाधित करती है

9:30 बजे: आनंद विहार में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) ‘गंभीर’ श्रेणी के अंतर्गत 421 पर था। आरके पुरम में, यह 367 पर और इंडिया गेट के आसपास ‘बहुत खराब’ था, यह ‘गंभीर’ श्रेणी में 408 पर था।

9:25 बजे: दिल्ली में लोधी रोड क्षेत्र में दर्ज न्यूनतम न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस है। आया नगर में, न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस और पालम में 4.1 डिग्री सेल्सियस था।

9:15 बजे : जैसलमेर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो बसों और कार के बीच टक्कर, 2 की मौत, 4 घायल

राजस्थान के बोजका गाँव के पास के क्षेत्र में घने कोहरे ने दृश्यता को अवरुद्ध कर दिया। जैसलमेर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए हादसे में 2 की मौत, 4 घायल|

9:35 am: IN PICS | राजस्थान राष्ट्रीय राजमार्ग जहां दुर्घटना हुई

accident image
accident image
accident image
accident image

सुबह 8:30 बजे: जम्मू में घना कोहरा; न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस पर रहने की संभावना है

मंगलवार सुबह 5:30 बजे, तापमान दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश पर सकारात्मक रुख दिखा रहा है। हालांकि, वे अभी भी पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार पर नकारात्मक हैं, आईएमडी ने कहा।

Temperature for Major Stations Of NORTH INDIA on 31st & 1st
Temperature for Major Stations Of NORTH INDIA on 31st & 1st

राजस्थान में 1 डिग्री सेल्सीस में सीकर सबसे ठंडा स्थान है

राजस्थान में मंगलवार को शीत लहर की स्थिति बनी रही, यहां तक कि राज्य में रात के तापमान में मामूली वृद्धि हुई। सीकर राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस था।

Disclaimer: All information is gathered from various internet sources.

Source: indiatoday.in

Related posts

Leave a Comment