दिल्ली: केजरीवाल की PM Modi से अपील- देशवासियों को फ्री में लगे कोरोना वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से सभी देशवासियों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाने की अपील की. इससे पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांग की थी कि दिल्ली और देश के सभी राज्यों को कोरोना वैक्सीन मुफ़्त दी जाए.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”करोना सदी की सबसे बड़ी महामारी है. अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद ज़रूरी है. मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि करोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ़्त लगवायी जाए. इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा.”

PM Narendra Modi सोमवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. संभव है कि केजरीवाल प्रधानमंत्री के साथ बैठक में देशभर में फ्री वैक्सीन लगवाने का मुद्दा उठाएं. कोरोना वैक्सीन को लेकर बुलाई गई यह बैठक सोमवार शाम 4 बजे होगी.

वैक्सीन को लेकर हर्षवर्धन ने कही यह बड़ी बात

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. हर्षवर्धन ने कहा कि ‘अगले कुछ दिनों’ में ‘हमारे देशवासियों’ के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने यह तय किया है कि टीकाकरण कार्यक्रम की सभी जानकारी राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर तक लोगों को उपलब्ध करवाई जाएगी. चेन्नई के अस्पताल में वैक्सीन ड्राइ रन का जायजा लेने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सबसे पहले वैक्सीन स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगी और उसके बाद दूसरे फ्रंट लाइन वरकर्स को लगेगी.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ”कुछ समय में ही भारत ने वैक्सीन निर्माण में बहुत अच्छा काम किया है. आने वाले कुछ दिनों में, निकट भविष्य में, हम अपने देशवासियों को यह वैक्सीन देने मे सक्षम होंगे. यह सबसे पहले हेल्थकेयर वर्कर्स को दी जाएगी फिर बाकी फ्रंट लाइन वर्कर्स को. ड्राइ रन के दौरान लाखों स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन देने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, यह प्रक्रिया अभी भी जारी है.”

स्वास्थ्य मंत्री का एलान, आने वाले कुछ दिनों में देशवासियों को मिलेगी कोरोना वैक्सीन

Related posts

Leave a Comment