दिल्ली: बीच सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा, लड़की ने कहा चालान कटा तो दे दूंगी जान ।

दिल्ली: भारी ट्रैफिक जुर्माना का सामना करने पर लड़की ने दी आत्महत्या की धमकी, बीच सड़क पर हाईवोल्टेज ड्रामा- लड़की ने कहा चालान कटा तो दे दूंगी जान ।

एक सितम्बर से लागु हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद देश भर से अलग अलग खबरे आ रही है । कही बड़ी संख्या में वाहन चालकों के हजारो रूपये के चालान काटने की खबरे है तो कही बीच रोड पर पुलिस और आंजन के बीच नोकझोक । इस दौरान दिल्ली में ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर पुलिस ने एक लड़की को रोका तो उसने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जानिए पूरा मामला क्या है –

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के लागु होने के बाद से आमजन में भारी जुर्माने को लेके खौफ है । दिल्ली से हाल ही में एक मामला सामने आया है जहाँ स्कूटी सवार एक लड़की चालान बनाने पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को हेलमेट फेक कर मरने और खुद को जान से मरने की धमकी दे डाली । इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है और ये ड्रामा शनिवार का बताया जा रहा है । लड़की अपना हेलमेट सड़क पर फेक देती है और रो रो कर ख़ुदकुशी कर लेने की धमकी देती है ।

पुलिस का कहना है कि लड़की कि स्कूटी कि नंबर प्लेट टूटी हुई थी और हेलमेट भी डेमेज था, उसमे बेल्ट नहीं था और वह खुद फ़ोन पर बात कर रही थी । पुलिस ने जब चालान काटने के लिए गाड़ी साइड में लगाने के लिए कहा तो लड़की बेवजह बहस करने लगी । इतना ही नहीं वह बराबर उस फ़िराक में थी कि किसी तरह स्कूटी को वहां से निकाल ले जाये लेकिन पुलिसकर्मी उसकी स्कूटी के आएगी खड़े रहकर उसे रोके रखा । एक लम्बी बहस के बाद और आगे से ऐसा न करने कि हिदायत के साथ पुलिस ने लड़की को जाने दिया ।

पुलिस नए ट्रैफिक नियम के बीच कर रही है सहारनीय काम

इस बीच पुलिस आमजन को ज्यादा परेशान न करते हुए नई- नई मुहीम छेड़ रही है जिससे चालान भी ज्यादा न हो और लोगो को नए नियम पर ध्यान केंद्रित हो । बता दे कि एक सितम्बर से पुरे देश में मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागु हो गया है । इसमें 10 गुना रक जुर्माने कि रकम बढ़ा दी गई है । बिना लाइसेंस के गाडी चलने पर पहले पांच सौ रूपये तक जुर्माना था । यह अब 5000 रूपये होगा ।

ये भी पढ़े :-

Heavy Rain- चित्तौड़गढ़ के स्कूल में कल से फंसे हैं 350 विद्यार्थी और 50 टीचर्स

RPSC: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती कि ऑफलाइन होगी काउंसलिंग

एक तरफ जहां ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पर भारी जुर्माने को लेकर लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया आ रही है. वहीं, हैदराबाद पुलिस लोगों को नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए अनोखी मुहिम चला रही है. हैदराबाद के रचाकोंडा पुलिस कमिश्नर लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए नियम तोड़ने वालों का चालान नहीं करते बल्कि उन्हें उसी समय हेलमेट खरीदने को कहते हैं. इस मुहिम को डिप्टी कमिश्नर (ट्रैफिक) दिव्य चरण राव ने शनिवार को शुरू किया है.

Related posts

Leave a Comment