धौला कुआं में एनकाउंटर, ISIS का एक आतंकी गिरफ्तार, दूसरा फरार

दिल्ली(Delhi) के धौला कुआं रिंग रोड(Dhaula Kuan Ring Road) के पास पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच एनकाउंटर हुआ. पुलिस का कहना है कि इस एनकाउंटर के दौरान एक ISIS के संदिग्ध आतंकी को पकड़ लिया गया है. स्पेशल सेल की टीम अभी भी ऑपरेशन को अंजाम दे रही है. उसका कहना है कि अभी और भी गिरफ्तारी हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ (Abu Yusuf) बताया जा रहा है. उसके पास से 2 आईईडी (IED) और हथियार बरामद किए गए हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल देर रात अपना ऑपरेशन शुरू किया था, जो अभी तक जारी है. बताया जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर एक महत्वपूर्ण शख्सियत थी.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार ISIS आतंकी अबू युसूफ उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balampur) का रहने वाला है. एक टीम बलरामपुर में रेड कर रही है. अबू युसूफ के साथ एक और आतंकी था, जो फरार हो गया है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि ISIS के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करना का प्लान बना रहे थे. लोन वुल्फ अटैक का प्लान था. कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी. पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डिप्टी पुलिस कमिश्नर (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि धौला कुआं में एनकाउंटर के दौरान स्पेशल सेल ने एक ISIS के आतंकी को पकड़ा है. उसके पास से IED बरामद किए गए हैं. फिलहाल एनकाउंटर जारी है. कुछ और लोग गिरफ्तार किए जा सकते हैं.

तेलंगाना में पावर प्लांट में आग: इनमें प्लांट के 4 अफसर शामिल; 10 लोगों को बचाया गया

Related posts

Leave a Comment