मंदाकिनी के प्यार में पागल था दाऊद इब्राहीम, उससे मिलने दुबई जाया करती थी

80 के दशक की मशहूर हीरोइन मंदाकिनी अपनी खूबसूरती और टैलेंट के लिए कम अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद से रिश्तों के लिए ज्यादा मशहूर हुआ करती थी। मंदाकिनी और दाऊद इब्राहीम की कहानी 90 के दशक में खूब सुनने को मिलती थी। 30 जुलाई को राजकपूर की खोज कही जाने वाली मंदाकिनी का जन्मदिन होता है। 57 साल की हो चुकी हैं वो। बॉलीवुड की 42 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है उन्होंने। राम तेरी गंगा मैली मंदाकिनी की सबसे यादगार फिल्म रही है सबके लिए। राम तेरी गंगा मैली से वो रातों रात स्टार बन गईं थीं।

मंदाकिनी का नाम 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी और कुख्यात अंडरवर्लड सरगना दाऊद के साथ जुडा़ और इसके बाद से ही वो फिल्मों से गायब सी हो गई । दाऊद 1993 मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है और फिलहाल देश से फरार है। कहा जाता है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में अपने परिवार के साथ रह रहे है।

मंदाकिनी के प्यार में पागल था दाऊद इब्राहीम

साल 1996 में उनकी आखिरी फिल्म जोरदार रिलीज हुई और इसके बाद कोई नहीं जान पाया कि आखिर मंदाकिनी कहां गई । मंदाकिनी दाऊद से अपने रिश्तों को नकारती रही लेकिन शारजाह के क्रिकेट स्टेडियम में मंदाकिनी दाऊद के साथ मैच देखती हुई पाई गई थी। एक मशहूर पत्रकार ने अपनी किताब में दोनों के बीच बताया कि मंदाकिनी जब भी दुबई जाती थीं, दाऊद के ही विला में ठहरती थीं। उस किताब में मंदाकिनी और दाऊद के रिश्तों के बारे में काफी कुछ लिखा गया। मंदाकिनी और दाऊद के रिश्ते की खबर उसके घर भी पहुंच चुकी थी लेकिन दाऊद और मंदाकिनी खुलेआम साथ दिखते रहे।

मंदाकिनी

दाऊद की पत्नी महजबीन को भी इन दोनों के बीच बढ़ती करीबी का शक हो गया था। लिहाजा महजबीन ने घर में नाराजगी जताती शुरू कर दी, दाऊद से उसके झगड़े बढ़ने लगे। डी कंपनी के गुर्गे ही महजबीन को मंदाकिनी से दाऊद के मेलजोल की खबर देते थे। कहते हैं एक दौर ऐसा भी आया जब मेहजबीन को तलाक का डर तक सताने लगा था। लेकिन बाद के दिनों दाऊद और मंदाकिनी में दूरियां बढ़ गईं वो दुबई से मुंबई लौट आई। कहते हैं दाऊद से मंदाकिनी का एक बेटा भी था।

लोग मंदाकिनी के फिल्मों की कम और दाऊद से उसके रिश्तों की ज्यादा जानते है। मुंबई में रहने के बावजूद लंबे समय से मंदाकिनी ने खुद को फिल्मी पार्टियों और शोर शराबे से दूर कर लिया था। दाउद के साथ उनके रिश्तों की खबर ने मंदाकिनी को इतना परेशान कर दिया कि उन्होने खुद को दुनिया वालों की नजर से छिपा लिया है।

संजय दत्त ने अपने जन्मदिन पर फैंस को दिया शानदार तोहफा

Related posts

Leave a Comment