कोरोना पॉजिटिव भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

कोरोना वायरस पॉजिटिव भारतीय हॉकी टीम के फारवर्ड मनदीप सिंह को खून में आक्सीजन का स्तर गिरने के बाद बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भारतीय खेल प्राधिकरण ने मंगलवार को यह सूचना दी. 20 अगस्त से शुरू हो रहे राष्ट्रीय शिविर के लिए बेंगलुरू पहुंचने पर मनदीप और पांच अन्य भारतीय खिलाड़ियों को पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इन पांच खिलाड़ियों में कप्तान मनप्रीत सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार और जसकरण सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक शामिल हैं.

कोरोना पॉजिटिव भारतीय हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

साइ ने बयान में कहा, ”10 अगस्त की रात को जांच के दौरान पता चला कि मनदीप सिंह के खून में आक्सीजन का स्तर में कमी पाई गयी है जो इस बात का संकेत है कि वह कोविड के मामूली स्तर से औसत स्तर की ओर बढ़ रहे हैं.” बयान के अनुसार, ”परिसर में मौजूद साइ अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एहतियाती कदम के तौर पर उन्हें एसएस स्पर्श मल्टीस्पेशियेलिटी अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.”

25 साल के मनदीप ने भारत के लिए अब तक 129 मैचों में 60 गोल दागे हैं. वह 2018 में Asia Champion Trophy जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे. साइ के अनुसार एक महीने के ब्रेक के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से बेंगलुरू पहुंचने के दौरान खिलाड़ी इस संक्रमण का शिकार हुए.

साइ ने बताया कि खिलाड़ियों की दिन में 4 बार जांच की जा रही है. भारत में अब तक इस वायरस से 22 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 45 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है.

कोरोना की स्थिति पर PM मोदी की वर्चुअल बैठक

Related posts

Leave a Comment