उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का सितम, दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह हुई बारिश

देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी. आज सुबह दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में शनिवार को बारिश होने का अनुमान जताया था.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में 2 से 5 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना है. कड़ाके की ठंड का सितम फिलहाल जारी रहेगा. पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय के क्षेत्र में तापमान नीचे जाएगा. 03 जनवरी से दिल्ली में शीतलहर चलेगी.

IMD के अनुसार, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिन में शीत लहर का कहर बढ़ सकता है. तामपान में कमी दर्ज की जाएगी. लोग गलन महसूस करेंगे. वहीं दिल्ली में आज बारिश होने के बाद ठंड और बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में 01 जनवरी 2021 को न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सर्दी के इस सीजन में सबसे कम था. जान लें कि शीतलहर का कहर पंजाब और हरियाणा में जारी है. हरियाणा के हिसार में 2 जनवरी 2021 को न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे चला गया.

Deepika Padukone ने पहले ट्विटर, इंस्टा से सभी पोस्ट हटाकर चौंकाया

Related posts

Leave a Comment