IPL Auction 2021: 3 बजे शुरू होगी नीलामी, अर्जुन तेंदुलकर पर भी लगेगा दांव

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज होने जा रही है. नीलामी के लिए 1100 से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. लेकिन 292 खिलाड़ियों को ही नीलामी में शामिल होने का मौका मिला है. हालांकि मार्क वुड के पीछे हटने की वजह से आज की नीलामी में 291 खिलाड़ी ही बचे हैं. सभी 8 Teams के पास 61 Slot खाली हैं इसलिए नीलामी के बाद इतने ही खिलाड़ियों की किस्मत चमकेगी.

आज की नीलामी में सबकी नज़रें किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab) पर रहने वाली हैं. पंजाब के पास 53 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम है. पंजाब की टीम ने मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ी को रिलीज किया है इसलिए पंजाब की टीम किसी बड़े खिलाड़ी को खरीदने की कोशिश करेगी.

नीलामी में 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. 1.5 करोड़ के बेस प्राइस वाले भी 9 खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे. 12 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपये तय किया है.

नीलामी में सबसे ज्यादा मांग ऑलराउंडर और तेज गेंदबाज की देखने को मिल सकती है. मैक्सवेल, शाकिब अल हसन और क्रिस मोरिस जैसे ऑलराउंडर पर 3 से 4 टीमों की नज़र है. इसके अलावा लगभग सभी टीमों को 2 से 3 अच्छे तेज गेंदबाजों की तलाश है.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम भी एक अच्छे तेज गेंदबाज को खरीदने की कोशिश करेगी. मुंबई की टीम के पास 15 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम है. मुंबई की टीम ऑस्ट्रेलिया के किसी तेज गेंदबाज पर बड़ा दांव लगा सकती है.

Shabnam के बेटे ताज ने PM और राष्ट्रपति से मांग – मेरी मां को मत दीजिए फांसी, मैं अकेला रह जाऊंगा

Related posts

Leave a Comment