Army Public School 8000 Teachers Recruitment 2019 Apply Online

Army School AWES TGT, PGT, PRT  भर्ती  APS 8000 Teacher Vacancies

आर्मी पब्लिक स्कूल में 8000 नए शिक्षकों की भर्ती की जा रही है । इस समय बहुत सारे उम्मीदवारों  Latest Teacher Jobs सर्च कर रहे है ।  उनके के लिए यह खुशखबरी है की वे यहाँ से APS AWES PGT TGT PRT Jobs के लिए अप्लाई कर सकते है । Army School Teacher Recruitment के लिए ऑनलाइन आवदेन एक सितम्बर 2019 से शुरू हो चुके है । अभ्यर्थी अपना फॉर्म भरने से पहले नोटिफिकेशन की भलीभांति जाँच कर ले और अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन करे ।

इस आर्टिकल के जरिये हमारी टीम आप तक Latest Teaching Jobs लेके आई है । आवेदन करने का पूरा तरीका निचे स्टेप by स्टेप दिया गया है । योग्य उम्मीदवार 22 सितंबर 2019 तक या उससे पहले Army School AWES TGT, PGT, PRT  भर्ती  परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारत के विभिन्न छावनी और सैन्य स्टेशनों में स्थित 137 आर्मी पब्लिक स्कूल (एपीएस) में लगभग 8000 शिक्षक हैं।

आर्मी स्कूल्स में आठ हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन 22 सितम्बर तक

इंडिया के सभी आर्मी स्कूल्स में 8000 पोस्ट ग्रेजुएट अध्यापक PGT, ट्रेनेड ग्रेजुएट अध्यापक TGT और प्राइमरी अध्यापक PRT  (Primary Teacher) की भर्ती के आवदेन स्टार्ट हो चुके है । योग्य उम्मीदवार निचे दी गई डायरेक्ट लिंक अपना आवेदन जमा करा सकते है । इस पोस्ट के माध्यम से आप योग्यता, आयु सीमा, आवदेन शुल्क चयन प्रक्रिया एंड महत्वपूर्ण तिथियां के बारे में जान सकते है ।Army School AWES TGT, PGT, PRT  भर्ती

8000 आर्मी पब्लिक स्कूल्स भर्ती की चयन की लिए विभाग ऑनलाइन स्क्रीनिंग परीक्षा आयोजित करेगा जिसके तारीख भी जारी कर दी है । योग्य अभ्यर्थियों को 19 और 20 अक्टूबर 2019 की स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए भुलाया जायेगा ।

Check Complete Selection process for AWES Army School Bharti 

Army School AWES TGT, PGT, PRT  भर्ती  योग्यता

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

पीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री कम से कम 50% अंको के साथ एंड बीएड (B.Ed),

टीजीटी – कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन और B.Ed

पीआरटी – कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएशन तथा B.Ed दो वर्षीय डिप्लोमा ग्रेजुएशन।

आयु सीमा-

अगर आप फ्रेशर है और अध्यापन का कोई अनुभव नहीं है तो आपकी आयु 40 वर्ष से कम होनी चाहिए । और अनुभवी अभ्यर्थियों की आयु 57 वर्ष से कम होनी चाहिए ।

चयन प्रक्रिया (Selection Procedure)-

उम्मीदवार का चयन ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, साक्षात्कार और एवाल्युशन ऑफ़ टीचिंग स्किल्स (शिक्षण कौशल के मूल्यांकन) के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें- Army School AWES TGT, PGT, PRT  भर्ती  

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 22 सितंबर 2019 ( शाम 05:00 बजे) तक या उससे पहले आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की आधिकारिक साइट www.awesindia.com के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सबसे पहले, सभी उम्मीदवार लिंक http://aps-csb.in/College/Index_New.aspx पर जाएं और समाचार अनुभाग से दिशानिर्देशों का चयन करें। आर्मी स्कूल टीचर वेकेंसी नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें। अधिसूचना में 8000 रिक्त स्थान उपलब्ध Army School AWES TGT PGT PRT भर्ती के लिए।

Important Links- 

NTA UGC NET 2019-20 Application Form

RPSC 1st Grade Teacher Recruitment 2019

Haryana Teacher Bharti 

वापस जाओ और एपीएस पंजीकरण के लिए चरणों का पालन करें। नए अंडर लिंक पर क्लिक करें और निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। I Agree बटन पर क्लिक करें और आर्मी पब्लिक स्कूल रिक्रूटमेंट एप्लिकेशन को कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। सही विवरण के साथ सेना स्कूल टीजीटी पीजीटी पीआरटी आवेदन पत्र भरें और 22 सितंबर 2019 से पहले जमा करें।

Related posts

Leave a Comment