‘मेड इन इंडिया’ iPhone 12 लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा Apple, , अगले साल से हो सकती है शुरुआत

स्मार्टफोन कंपनी Apple भारत में iPhone 12 सीरीज का प्रोडक्शन करने की प्लानिंग कर रही है. इक रिपोर्ट के मुताबिक नया मेड इन इंडिया (Made in India) iPhone 12 मॉडल अगले साल से हो सकती है शुरुआत. एप्पल की ताइवानी कांट्रैक्ट मेनुफैक्चरर कंपनी विस्ट्रॉन, बेंगलुरु के पास नरसापुरा प्लांट में नए आईफोन का प्रोडक्शन शुरू करेगी.

2,900 करोड़ रूपये का होगा निवेश

iPhone 12

कंपनी ने यहां 2,900 करोड़ से अधिक का निवेश किया है और विस्ट्रॉन ने भी नए प्लांट के लिए 10,000 एंप्लॉइज (Employees) को अपॉइंट करने की प्लानिंग की है. मेनुफैक्चरिंग प्लांट के इस साल October तक पूरी तरह से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. रिपोर्ट की मानें तो करीब एक हजार श्रमिकों ने पहले से ही विस्ट्रॉन योजना पर काम करना शुरू कर दिया है.

Apple ने हाल ही में चेन्नई के फॉक्सकॉन प्लांट (Foxconn’s Wisconsin Plant) में iPhone 11 को असेंबल करना शुरू किया था. उम्मीद है कि Apple इस साल के अंत तक iPhone SE 2020 को असेंबलिंग शुरू कर देंगे. एप्पल ने अब तक स्थानीय रूप से iPhone 6s, iPhone और iPhone XR का प्रोडक्शन किया है. स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग के लिए Apple का ये कदम iPhone निर्माता की चीन से दूसरे देशों में निर्भरता को दूसरी जगह करने के लिए लिया गया है.

गूगल सर्वर डाउन: ईमेल भेजने और फाइल अटैचमेंट में आ रही दिक्कत

Related posts

Leave a Comment