अखिलेश यादव ने कहा नहीं लगवाऊंगा बीजेपी का टीका, बोले- BJP की वैक्सीन पर नहीं है भरोसा

देश में कोरोना वैक्सीन की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन वैक्सीन पर राजनीति शुरू हो गई है. इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने कहा है कि उन्हें BJP की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है. UP के पूर्व CM अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि वो देश में तैयार हो रही कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे.

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर देश में ड्राई रन जारी

देश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण में कोई कमी न रह जाए इसलिए देश भर में ड्राई रन (Dry Run) जारी है. सैकड़ों जिलों में इस काम के लिए लोगों को प्रशिक्षण दिया गया है. केंद्र सरकार स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को लेकर दिन रात नजर रखे हैं दुनिया के कई सस्ते और सुरक्षित टीके के लिए भारत की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है. इस बीच हराम और हलाल के विवाद के बीच अब देश में वैक्सीन को लेकर सियासत शुरू हो गई है.

कोरोना वैक्सीन पर ये बोले अखिलेश यादव

UP के पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav ने कहा कि जब हमारी सरकार आएगी तो जनता को मुफ्त में कोरोना का टीका मुहैया कराया जाएगा. ड्राई रन का मकसद टीकाकरण के लिए सरकार की तैयारियों को परखना है. लेकिन इसी बीच अखिलेश यादव के बयान ने कोरोना वैक्सीन पर एक राजनीतिक बहस छेड़ दी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने टीकाकरण को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने शनिवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि पहले चरण में देश में 3 करोड़ लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी. जिसमें 1 करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और 2 करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स होंगे. सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन ‘कोविशील्ड’ (Serum Institute Covishield) वैक्सीन को आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिल चुकी है.

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का सितम, दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह हुई बारिश

Related posts

Leave a Comment