आतंकी बगदादी को मार इस कुत्ते ने किया ऐसा काम, दुनियाभर में हो रही तारीफ

इस कुत्ते ने आतंकी बगदादी को मार बटोरी वाह वाह, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट की कुत्ते की तस्वीर

कुत्ते की मौत मरा बगदादी -अमेरिकी कमांडो की कुत्तों ने दौड़ा दौड़ाकर किया बेदम – दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी (Abu Bakr Al Baghdadi) अबू बकर – अल बगदादी अमेरिकी सेना के ऑपरेशन में मारा गया । इस घोषणा खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने की । बगदादी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का सरगना था और अपनी मौत के समय महज 48 साल का था । उसने इराक और सीरिया में बर्बरता की और इसे देख लोग सहम गए थे । नारंगी सूट पहने बगदादी के आतंकियों ने कैमरे पर लाइव चाकू से लोगों का गला रेता और इसका वीडियो बनाकर पूरी दुनिया में वायरल कर दिया। इस वीडियो को देखकर लोगों को मध्ययुगीन लुटेरों की बर्बरता याद आ गई ।इस कुत्ते ने आतंकी बगदादी को मार बटोरी वाह वाह, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट की कुत्ते की तस्वीर

राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया बगदादी को कुत्तों ने दौड़ाया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा की इस ऑपरेशन के लिए अमेरिकी यूएस स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज के कमांडो को तैयार किया गया था । बगदादी को कमांडो ने सीरिया के इडलिब प्रान्त के एक गांव बारीशा में घर लिया । बगदादी आत्मघाती जैकेट पहनकर सुरंग में घुसा और भागने लगा । उसने अपने तीन बच्चो को ढाल बनाकर रखा था । वो अमेरिकी सेनिको को निशाना बनाने के लिए किसी भी वक्त अपने जैकेट में विस्फोट कर सकता था इसलिए उसके पूछे यूएस स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज के ट्रेंड कुत्तों को लगाया गया । ये खुखार कुत्ते काफी देर तक बगदादी को दौड़ते रहे । आख़िरकार एक जगह सुरंग खत्म हो गई ।

कुत्ते की मौत मरा बगदादी

इस ऑपरेशन के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अपनी जिंदगी में खौफ का पर्याय बन चुका बगदादी आखिरी वक्त में कुत्तों की मौत मरा, वो बेहद डरपोक था. ट्रंप ने कहा कि इस पूरे ऑपरेशन में अमेरिकी कमांडो को कोई नुकसान नहीं हुआ, हां उनका एक कुत्ता जरूर घायल हुआ था, उसे इलाज के लिए वापस अमेरिका लाया गया है. ट्रंप ने इस कुत्ते की तारीफ की है |

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा की बगदादी अपनी जिंदगी के आखिरी पल बेहद डर बिताये । वो कायर की तरह मरा, वो कुत्ते की मौत मरा । उसके मरने के बाद दुनिया अब पहले से ज्यादा सुरक्षित है ।

राष्ट्रपति ट्रंप ने की कुत्ते की तारीफ

ट्रंप ने उस कुत्ते की तस्वीर ट्वीट की, जिसने सुरंग में बगदादी को घेरा था । ट्रंप ने लिखा की हमने इस जाबांज कुत्ते की तस्वीर जारी की है ताकि लोग उसे देख सके और उसकी बहादुरी के बारे में जान सके ।

सीआईए ने भी इस कुत्ते पर एक ट्वीट किया और लिखा, हमारी K -9 डिपार्टमेंट ऑफ डिफेन्स के अपने सहकर्मी की बहादुरी को सलाम करती है जो की बगदादी पर हुए ऑपरेशन के दौरान घायल हो गया था । उन्होंने बताया की बगदादी के गुप्त ठिकाने पर हुई कार्यवाई में अमेरिकी दस्ते में शामिल कुत्तो ने बगदादी को खूब दौड़ाया । मौत से डरकर भाग रहे बगदादी ने चारो और से घिरने के बाद अंत में खुद को उड़ा लिया ।

Related posts

Leave a Comment