स्कूल खुले तो इस राज्य में 27 बच्चे हो गए कोरोना पॉजिटिव, पेरेंट्स परेशान

आंध्र प्रदेश सरकार ने 2 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने से 1 महीने पहले, विजयनगरम में 27 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं. रिपोर्टों के अनुसार, छात्रों के Covid -19 पॉजिट‍िव पाए जाने से पेरेंट्स परेशान हैं और जिम्मेदार अधिकारियों को लेकर उनका गुस्सा फूट रहा है.

इससे पहले, राज्य सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था. लेकिन Covid-19 मामलों में वृद्धि के कारण, सरकार ने अपना फैसला बदलते हुए ये तारीख 2 नवंबर कर दी है.

खबरों के मुताबिक, विजयनगरम में दो जिला परिषद हाई स्कूलों के कक्षा 9 और 10 के लगभग 27 छात्र Covid-19 पॉजिट‍िव पाए गए हैं. ये स्टूडेंट्स अपने डाउट्स क्लीयर करने के लिए स्कूलों में जा रहे थे. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी सावधानियां स्कूलों में थीं और छात्रों को ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा.

यहां के छात्र मिले Covid-19 पॉजिटिव

इसके अलावा, सभी छात्र जो कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए वो दंतीराजू मंडल के दत्ती गांव में गेंट्याडा JDP हाई स्कूल से हैं. इस बीच, स्कूल शिक्षा आयुक्त वी चिन्ना वीरभद्रुडु ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि छात्रों ने स्कूल से वायरस का संक्रमण पाया है. जब वे पहली बार स्कूल आते हैं तो उनका परीक्षण किया जाता है.

न्यू इंडियन एक्सप्रेस से आयुक्त ने कहा क‍ि उन्हें वायरस का ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा. स्कूल को बंद करने पर निर्णय जल्द ही लिया जाएगा. इस बीच, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने पिछले सप्ताह कहा कि सभी छात्रों को 5 अक्टूबर को ‘जगन्नाथ विद्या कनुका’ (जगन्स एजुकेशन गिफ्ट) वितरित किया जाएगा. इसमें छात्रों को फ्रीबी स्कीम के तहत यूनिफॉर्म सहित एक स्कूल किट वितरित की जाएगी.

15 अक्टूबर से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, SOP जारी : 50% सीटें ही बुक होंगी, सिर्फ पैक्ड फूड मिलेगा

Related posts

Leave a Comment