2200 विदेशी जमातियों पर 10 साल की पाबंदी सरकार का फैसला

सरकार का कहना है की 2200 विदेशी जमातियों पर 10 साल की पाबंदी लगाने की तैयारी कर रही है. अब ये अगले 10 साल तक भारत नहीं आ सकेंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 47 देशों के इन विदेशी जमातियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया है. ये तबलीगी जमात के मरकज में हुए कार्यक्रम में शामिल थे. यहां पर विदेश से आए लोगों का पता चला था. तेलंगाना से लेकर यूपी तक तमाम राज्यों में कई मस्जिदों से कई विदेशी पकड़े गए थे. इनमें से ज्यादातर टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे.

2200 विदेशी जमातियों पर 10 साल की पाबंदी सरकार का फैसला

तबलीगी जमात के धार्मिक जलसे में शामिल होने वाले 2200 विदेशी जमातियों को मोदी सरकार बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. सरकार इन 2200 जमातियों पर 10 साल की पाबंदी लगा रहा है. अब ये अगले 10 साल तक भारत नहीं आ पाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 47 देशों के इन विदेशी 2200 जमातियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया था.

तबलीगी जमात के मरकज का केस मार्च महीने में सामने आया था. तबलीगी के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट कर था इससे पहले।सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली की क्राइम ब्रांच से मरकज से संबंधित जानकारी मांगी थी, जो अब उसे मिल गई है. दिल्ली पुलिस की ओर से देश में कोरोना वायरस फैलाने के लिए पहले से ही मरकज के खिलाफ जांच की जा रही है.

पश्चिम बंगाल में गरीबों को मिल रहा प्लास्टिक वाला आटा

Related posts

Leave a Comment