पतंग के साथ 30 Feet तक हवा में उड़ा 12 साल का बच्चा, कैसे बची जान ?

एक स्कूल में पतंगबाजी के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जब एक विशालकाय पतंग उड़ा रहा 12 साल का लड़का पतंग के साथ हवा में उड़ गया. पतंग इतना बड़ा था कि बच्चा हवा में करीब 30 Feet ऊपर तक चला गया.  इसके बाद वो जमीन पर गिरकर बुरी तरह घायल हो गया. बच्चे की जान तो बच गई है और उसके दोनों हाथों में छह जगह फ्रैक्चर हुई है. मौके पर मौजूद लोगों ने घटना को कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

एक स्कूल के पास स्थित ग्राउंड में कुछ लोग पतंगबाजी कर रहे थे. इस दौरान एक ड्रैगन शेप की बड़ी पतंग उड़ा रहा 12 साल का बच्चा डोर में फंस गया और उसके साथ 30 Feet ऊंचाई तक उड़ता चला गया.  यह घटना Indonesia के लम्पुंग की प्रिंगसेवू रीजेंसी (Pringsewu Regency Lampung) की है.

इससे पहले याग्याकार्टा के बैंटुल रीजेंसी में इस साल सितंबर में एक 14 साल का लड़का पतंग के साथ करीब 11 Feet तक हवा में उड़ गया था और तार से फंसकर घायल हो गया था.  इससे पहले इस साल अगस्त में ताइवान में भी ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें एक 3 साल की बच्ची पतंग के साथ 100 Feet की ऊंचाई तक उड़ गई थी. ये हादसा भी बच्ची के पतंग की डोर में फंसने के कारण हुआ था. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने बच्ची को बचा लिया था.

Related posts

Leave a Comment